करनाल 50 फुट गहरे बोरवैल में गिरी 5 वर्षीय बच्ची शिवानी की मौत ,12 घंटे चला रेस्कयू ऑपेरशन ,देखे पूरी खबर

0
Advertisement


बोरवेल में गिरी 5 साल की बच्ची, पैर में फंदा बांध करीब 18 घण्टे बाद निकाला बाहर लेकिन नही बच पाई जान

Advertisement


हरियाणा के करनाल जिले में 5 साल की एक बच्ची शिवानी 50-60 फिट गहरे बोलवेल में गिर गई है। बताया जा रहा है कि हादसा रविवार दोपहर घरौंडा के गांव हरिसिंह पूरा में हुआ। बच्ची दोपहर से ही गायब थी। पुलिस प्रशासन के साथ एनडीआरफ की टीम बच्ची को बचाने में जुटी देर रात बच्ची तक ऑक्सीजन भेजने की तैयारी की गई ताकि वह सांस ले सके ।

शिवानी घर से थी गायब रात 8 बजे घर के बाहर बोरवैल में गिरने का लगा पता, देर रात ही शुरू हुआ बचाव कार्य एनडीआरएफ की टीम ने दो बार प्रयास किए लेकिन रहे असफल लेकिन बाद में फिर तीसरी बार उसी तरह लम्बे पाइप के जरिये रस्सी बांधकर शिवानी के पैर में फंदा डाल निकाला गया उसे बाहर ।

बता दे कि एनडीआरएफ की दो कोशिश असफल रही, पाइप के जरिए नीचे तार का फंदा डालकर शिवानी को निकालने की कोशिश की गई थी, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी सीसीटीवी में शिवानी का पैर दिखाई दे रहा था जिसके माध्याम से एक बार फिर एनडीआरएफ की टीम विकल्पों पर विचार करते हुए कोशिश की और उसे बोरवैल से बाहर निकाल हस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

5 साल की मासूम को करीब 18 घण्टे के बाद निकाला गया बोरवैल से बाहर लेकिन उसकी जान बच नहिबपाई क्योंकि सर के बल बच्ची गिरी थी बोरवैल में और उसके सर पर गिरी थी मिट्टी और मिट्टी की वजह से सास लेने में होई दिक्कत जिस कारण बच्ची की जान बच नही पाई हालांकि डॉक्टरों ने आधे घण्टे तक बच्ची कि जांच की प्रयास किए लेकिन डॉक्टर अनुसार मृत अव्यवस्था में वह हस्पताल पहुंची ।

बता दे कि कल शाम अपने घर के बाहर बने 50 से 60 फुट बोरवैल में गिरी थी 5 साल की मासूम शिवानी जिसे बचाने में रात से प्रशाशन जुटा हुआ था और आज एनडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद बोरवैल से बाहर तो निकाला लेकिन नही बच पाई बच्ची की जान ।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.