दून इंटरनेशनल स्कूल में देखी 400 बच्चो ने सड़क सुरक्षा पर बनी फ़िल्म, शिक्षकों ने भी सराहा

0
Advertisement



परिवहन विभाग ने 30वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत कैथल रोड स्थित दून इंटरनेशनल स्कूल में पेंटिंग व प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।करनाल के एडीसी व आरटीए करनाल निशांत यादव आदेशानुसार करनाल में रोजाना परिवहन विभाग आम जनता और बच्चो को जागरूक करने के लिए नए नए कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।

इसी कड़ी को आगे बढाते हुए आज परिवहन विभाग की टीम ने कैथल रोड स्थित दून इंटरनेशनल स्कूल में सड़क सुरक्षा को थीम बनाकर पेंटिंग व प्रश्नोतरी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जंहा दूसरी कक्षा से दसंवी कक्षा के बच्चो ने प्रतिस्पर्धा में भाग लिया।प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में कक्षा 7वीं से अर्जुन को प्रथम, कक्षा छठी से प्रभया को द्वितीय, कक्षा आठवीं से देव को तृतीय और कक्षा सातवीं से अनीश को सांत्वना पुरस्कार मिला।वंही पेंटिंग प्रतियोगिता में कक्षा तीसरी से इंद्रजीत को प्रथम, कक्षा दूसरी से सिमरन मान को द्वितीय, कक्षा दूसरी से जैसमीन को तृतीय तथा कक्षा तीसरी से प्राची को सांत्वना पुरस्कार मिला।

Advertisement


इस मौके पर रेड क्रोस की ओर से जिला प्रशिक्षण अधिकारी पीसी धीमान ने बच्चो को फर्स्ट एड कैसे दी जाती है उस पर जानकारी देते हुए बच्चो से सड़क सुरक्षा से सम्बंधित सवाल पूछे जिसमें दूसरी कक्षा की छात्रा दृष्टि उप्पल ने सभी सवालो का जवाब देकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।परिवहन विभाग के निरीक्षक जोगेंद्र ढुल ने दृष्टि को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया और सभी बच्चो को सड़क सुरक्षा से सम्बंधित जानकारी देते हुए उन्हें उज्ज्वल भविष्य की बधाई दी।

उन्होने कहा कि अजकल देखने में आ रहा है कि स्कूली बच्चे भी दोपहिया वाहन और कार चला रहे है जोकि उन बच्चो को साथ साथ अन्य राहगीरों के लिए भी किसी खतरे से कम नहीं है।ढुल ने कहा कि हमें लाइसेंस बनवाने के बाद ही वाहन चलाना चाहिए क्योंकि ड्राइविंग लाइसेंस बनवाते वक़्त विभाग द्वारा सभी को ट्रैफिक नियमो की जानकारी दी जाती है और वाहन भी चलवाकर देखा जाता है। कार्यक्रम के अंत मे दून इंटरनाशनल स्कूल की प्रधानाचार्य जतिंदर कौर ने परिवहन विभाग के सहायक सचिव सुशील जैन, निरीक्षक जोगेंद्र ढुल और रेड क्रोस से जिला प्रशिक्षण अधिकारी पी.सी. धीमान को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

इस मौके पर परिवहन विभाग के निरीक्षक मुनीश कुमार, सुरजीत सिंह, सुरेश कुमार, राकेश कुमार, दून इंटरनेशनल स्कूल की शिक्षक रणजीत कौर, नेहा देवी, नेहा आर्या, प्रेरणा शर्मा, अनिल शर्मा, दिनेश पाल, नीलम शर्मा, प्रीत कौर और रुपिंदर कौर मुख्य तौर पर मौजूद रहे।

Advertisement



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.