March 19, 2024

हरियाणा में मनोहर लाल की सरकार का मुख्य उददेष्य बेरोजगार युआवों को नौकरी देना है। जिसके तहत मनोहर सरकार ने इस साल पुलिस व जेई की भर्तियां निकाल युवाओं को नौकरी के अवसर दिए। इसके बाद सरकार अगले दो महीनों में अलग अगल विभागों में 35000 भर्तियां और करेगी। यह जानकारी जिला महामंत्री योगेंद्र राणा ने गांव मूण्ड में आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित ग्रामीणों को दी।

उन्होंने ग्रामीणों को भाजपा की जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में अवगत कराया। योगेंद्र राणा ने कहा कि मनोहर सरकार बेरोजगारी को जड से खत्म करने का लक्ष्य लेकर काम कर रही है। इसके तहत हरियाणा में अलग अलग जिलों में कई बडे प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि इन प्रोजेक्टों के पूरा होने पर लाखों बेरोजगार युवाओं को नौकरी मिलेगी। योगेंद्र राणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आयुष्मान भारत योजना का लाभ कैसे लें इसके बारे में विस्तृत से लोगों को बताया। उन्होंने कहा कि लोग इस योजना के तहत साल में 5 लाख तक का इलाज मुफत में करवा सकते हैं।

मनोहर सरकार प्रदेष में महिलाओं की सुरक्षा के लिए उत्तरदायी है और इसके लिए सरकार कडे कदम उठाने के लिए तैयार है। योगेंद्र राणा ने कहा कि प्रदेष के हर जिले से लेकर गांवों तक सडकों का विस्तारीकरण हो रहा है। जिसके पूरा होते ही लोगों को कहीं आने जाने में समय की बचत होगी। इसके साथ ही दुर्घटनाओं पर भी विराम लगेगा। उन्होंने ग्रामीणों को जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार ने प्रदेष में षिक्षा को और बेहतर बनाने की ओर अग्रसर है।

हमारा मुख्य लक्ष्य यह है कि कोई भी स्टूडेंट सबसे पहले सरकारी स्कूल में एडमिषन लेने आए। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल में बच्चों को जगह नहीं मिलने के बाद ही वें प्राइवेट स्कूलों का आॅप्षन चुनें। योगेंद्र राणा ने युवाओं से अपील की कि वे सिर्फ अपनी पढाई अच्छे से करें, नौकरी देने का जिम्मा हमारा है।

उन्होंने आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देकर भारी बहुमत से जिताने के लिए ग्रामीणों से अपील की। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने भाजपा को समर्थन देकर उनका सम्मान किया। इस मौके पर आजाद, बाबू राम, राजपाल, अमर सिंह, रमेंष, बलविन्द्र, सुल्तान, सेर सिंह, जसबीर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.