April 26, 2024

Live – देखें – Corona Virus Breaking – करनाल कोरोना वायरस के 2 संदिग्ध मरीज और आये सामने ,चीन से घूमकर आये 2 बच्चों को कल्पना चावला हॉस्पिटल में कराया भर्ती ,देखें Live – Share Video

करनाल में दो कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज सामने आए हैं । दोनों ही कुछ दिन पहले अपनी फैमिली के साथ चीन घूमने गए थे, वापिस आने के बाद उन्हें बुखार, जुकाम होने लगा , जिसके बाद उन्हें कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल के आइसोलेटेड वार्ड में भर्ती किया है और उनके ब्लड सैंपल लेकर दिल्ली लैब में भेज दिए है।

कोरोना को लेकर पूरी दुनिया में हायतौबा मची हुई है। भारत में भी कोरोना के 2 -3 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। वहीं हरियाणा का स्वास्थ्य विभाग भी कोरोना वायरस को लेकर पूरे अलर्ट पर है, करनाल में अब 2 और संदिग्ध मरीज कोरोना वायरस के मिले हैं। ये दोनों बच्चे हैं।

दरसअल ये संदिग्ध मरीज अपनी फैमिली के साथ चीन घूमने गए थे, जहां कोरोना वायरस का सबसे ज़्यादा अटैक देखने को मिला है वुहान सिटी वहां से ये तकरीबन 300 किलोमीटर दूर थे, चीन से वापिस आने के बाद दोनों बच्चों को बुखार, जुकाम हुआ , क्योंकि ये दोनों बातें कोरोना वायरस के लक्षण में आती हैं ,इस करके उनकी फैमिली तुरंत बच्चों को कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल लेकर आई।

जहां दोनों की डॉक्टर्स और नर्स की टीम देखरेख कर रही है। दोनों संदिग्ध मरीजों के ब्लड सैंपल लेकर दिल्ली लैब में भेज दिए गए है।

इससे पहले भी एक संदिग्ध मरीज के ब्लड सैंपल यहां से पुणे लैब भेजे गए थे जिसे स्वाईन फ्लू निकला । बहराल स्थिति नियंत्रण में है , और दोनों संदिग्ध मरीजों को आइसोलेटेड वार्ड में रखा गया है। कुछ दिनों में दिल्ली लैब से दोनों की रिपोर्ट आएगी, उसके बाद ही मालूम चलेगा कि कोरोना वायरस की पुष्टि दोनों संदिग्ध मरीजों में होती है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.