April 20, 2024

17वी कनिष्ठ राष्ट्रीय  वूशु चैंपियनशिप में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल मधुबन की छात्रा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस  प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 1 से 6 दिसंबर के दौरान तमिलनाडु में किया गया था। जिसमें कक्षा 11वीं की छात्रा अंजलि ने रजत पदक जीतकर सुनहरी जीत हासिल की। इसमें  अंजलि ने मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और पंजाब के खिलाड़ियों को शिकस्त देकर यह सफलता हासिल की ।

उसकी सफलता में उसके कोच श्री संदीप गोस्वामी का बहुत योगदान रहा । उन्होंने बताया कि अंजलि को सरकार की ओर से धनराशि से भी पुरस्कृत किया जाएगा। संदीप जी ने बताया कि अंजली अपने खेल में अच्छे प्रदर्शन के लिए लगातार कड़ी मेहनत कर रही है। इससे पूर्व भी उसने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के कारण अनेक पुरस्कार अपने नाम दर्ज कर चुकी है ।इसके अलावा डीएवी नेशनल वूशु टूर्नामेंट जो कि गाजियाबाद के साहिबाबाद में 4 से 6 दिसंबर के दौरान आयोजित किया गया था ।

उसमें दसवीं की छात्रा तनु ने 52 किलो वर्ग भार में स्वर्ण पदक और कक्षा नौवीं की छात्रा महक ने 48 किलो वर्ग भार में कांस्य पदक जीतकर विद्यालय और अपने अभिभावकों का नाम रोशन किया। इससे खेलों में छात्राओं का इस प्रकार आगे आना और बेहतरीन प्रदर्शन करना नारी सशक्तिकरण की एक जीती जागती मिसाल है। तीनों छात्राओं की जीत पर विद्यालय के प्रधानाचार्य  श्री मंतोषपाल सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.