March 28, 2024

सहोदया स्कूल काम्पलेक्स, करनाल की सोमवार दिनांक 20 दिसम्बर,2021 को सेंट थेरेसा कान्वेंट स्कूल, करनाल में हुई बैठक में एक अहम निर्णय लिया गया कि जब तक सरकार पिछले सात सालों का स्कूलों का बकाया नहीं देती है, तब तक कोई भी प्राइवेट स्कूल 134ए के तहत दाखिला नहीं देगा।

सहोदया स्कूल काम्पलेक्स, करनाल के अध्यक्ष डॉ॰ राजन लाम्बा ने कहा कि पिछले कई सालों से कागजी कार्रवाई करने के बावजूद सरकार का रवैया ढुलमुल बना हुआ है। बैठक में कहा गया कि जिन बच्चों के 134ए के तहत दाखिले होने हैं, सरकार उनके खाते में पैसा भेजे। ताकि वे कहीं भी अपनी मर्जी से दाखिला ले सकें।

दूसरा निर्णय यह लिया गया कि प्राइवेट स्कूल किसी भी हालत में आठवीं बोर्ड की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेषन नहीं करवाएंगे तथा इसके लिए किसी भी स्तर तक अपनी लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि षिक्षा मंत्री कंवर पाल इस मुद्दे पर पहले ही स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं कि मिडिल परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। सीबीएसई व अन्य बोर्डों से मान्यता प्राप्त विद्यालय आठवीं की परीक्षा लिए जाने के अंतर्गत षामिल नहीं किये जायेंगे। इसके बावजूद षिक्षा विभाग द्वारा पुनः परीक्षा ली जाने की बात कहना हास्यास्पद है।

बैठक में विषेश रूप से सेंट थेरेसा कान्वेंट स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर प्रिया थेरेसे, ब्रह्मानंद पब्लिक स्कूल, निंसिंग के संचालक विक्रम चौधरी, दून पब्लिक स्कूल के संचालक सरदार कुलजिन्दर मोहन एस.बाठ, प्रताप पब्लिक स्कूल, करनाल से पूनम नेवट, विवेकानन्द सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, करनाल से प्रमोद षर्मा, आर.वी. भारद्वाज, सुदर्षन षर्मा तथा जिला करनाल के लगभग 125 सी.बी.एस.ई. स्कूलों के संचालक तथा प्रधानाचार्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.