आपकी रसोई में 1100 लोगों ने किया भोजन

0
Advertisement

करनाल में हर रविवार को लगने वाली आपकी रसोई में करनाल के लोगों में विशेष चर्चित हो रही है। जे.बी.डी. कल्याण समिति द्वारा चलाई जा रही आपकी रसोई में आज भी सुबह मात्र 10 रुपए में करीब 1100 लोगों ने शुद्ध और स्वादिष्ट चाय-नाश्ते का आनंद लिया। समिति द्वारा हर रविवार को करनाल के लोगों को समर्पित आपकी रसोई लगाई जाती है। आज विशेष बात यह रही कि अयोध्या मामले में आए फैसले पर समिति द्वारा लोगों को लड्डू भी बांटे गए।

समिति के अध्यक्ष एवं आपकी रसोई को करनाल में चलाने वाले समाजसेवी भारत भूषण कपूर ने बताया कि अयोध्या मामले पर जो फैसला माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिया गया है, वह देश को एकजुट करने वाला फैसला है। हर देशवासी इस फैसले से खुश है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम का अयोध्या में एक विशाल मंदिर बनेगा। आपकी रसोई के बारे में उन्होंने बताया कि सुबह नाश्ते की कीमत मात्र 10 रुपए इसलिए रखी गई है ताकि कोई भी व्यक्ति खाने की बर्बादी न करे।

Advertisement


आज के महंगाई के जमाने में आमजन को इससे कहीं अधिक कीमत चुकाकर भी अच्छा और पौष्टिक भोजन नहीं मिल पाता। उनकी यह रसोई करनाल के लोगों को समर्पित है। उन्होंने बताया कि सुबह नाश्ते के समय लगने वाली इस आपकी रसोई में पूरी, हलवा, सब्जी के साथ चाय लोगों को दी जाती है। समिति द्वारा लोगों के बैठने की व्यवस्था भी पूरी तरह से की जाती है। साथ ही किसी भी तरह की प्लास्टिक का प्रयोग यहां पर नहीं किया जाता। समिति के अध्यक्ष भारत भूषण कपूर ने कहा कि उन्होंने करनाल के लोगों की सेवा में एक छोटा सा कदम उठाया था, जिसको करनाल के लोगों ने अपना प्यार और सहयोग दिया।

उन्होंने कहा कि समिति का हमेशा ही प्रयास रहता है कि जरूरतमंदों की सहाय ता की जाए। समिति द्वारा आयोजित आपकी रसोई की समूचे करनाल में तारीफ होती है। रविवार को कई लोग घर सेनिकलकर यहां पर भोजन करने जाते हैं। इसके अलावा जरूरतमंद लोगों को भी मात्र 10 रुपए में शुद्ध भोजन मिलता है। आज सुबह आपकी रसोई में भोजन कर रहे नवीन कुमार ने बताया कि जेबीडी कल्याण समिति के अध्यक्ष भारत भूषण कपूर द्वारा किया गया यह कार्य सराहनीय है। वह इसके लिए बधाई के पात्र हैं। उन्होंने बताया कि इतना स्वादिष्ट भोजन बड़े-बड़े होटलों में भी खाने को नहीं मिलता।

वहीं पर खाने की शुद्धता और स्वाद की तारीफ करते हुए विक्रम ने बताया कि खाने की क्वालिटी उच्च स्तर की है। उन्हें यकीन नहीं होता कि मात्र 10 रुपए में वह इतना स्वादिष्ट भोजन खा रहे हैं। अपने परिवार के साथ पहुंचे रजत ने बताया कि वह प्रत्येक रविवार को यहां पर आते हैं औेर भोजन का आनंद लेते हैं। उन्होंने कहा कि यह सच्ची समाजसेवा है कि बिना किसी लाभ के जेबीडी कल्याण समिति द्वारा लोगों की भोजन दिया जा रहा है। इससे बढ़कर समाजसेवा कुछ और नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि समाजसेवा का यह सच्चा चेहरा है।

आपकी रसोई की तारीफ करते हुए मानव ने बताया कि जेबीडी कल्याण समिति द्वारा समाजसेवा के कार्यों में हमेशा ही बढ़-चढ़कर कार्य किया जाता रहा है। समाजसेवा के कार्यों में यह समिति का एक नेक कदम है। उन्होंने कहा कि करनाल के लोगों के लिए यह बड़े ही हर्ष की बात है कि उनके करनाल शहर में जेबीडी कल्याण समिति द्वारा आपकी रसोई करनाल के लोगों को समर्पित की गई है।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.