April 19, 2024

मकर संक्रांति के अवसर पर हरिदर्शन एकलव्य चैरिटेबल सोसायटी के तत्वावधान में शिव शक्ति सत्संग भवन,तरावड़ी में गरीबों व जरूरतमंदों को कंबल वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि के रूप में पूर्व न्यायधीश एवं लोकपाल,कुरूक्षेत्र श्यामलाल जांगड़ा ने शिरकत की। कार्यक्रम के शुभारंभ मेंं मुख्यातिथि श्यामलाल जांगड़ा,वशिष्ठ अतिथि इंस्पेकटर कोपरेटिव सोसायटी पानीपत अमित कुमार,सोसायटी के अध्यक्ष राजपाल डाबरथला,चौ.बलवान,अनिल अरोड़ा,संदीप खालसा सहित कई समाजसेवियों ने सरस्वती प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित किया व पुष्पाअर्पित किए।
मुख्यअतिथि श्यामलाल जांगड़ा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि आज समाज में गरीबों की सेवा ही सर्वोपरी धर्म है हमें हमेशा एक दूसरे के दु:ख दर्द व सुख को सांझा करना चाहिए। मानवता की सेवा के लिए संस्थाओं के द्वारा गरीबों को वस्त्र व कंबल वितरण,रक्तदान,गरीब कन्याओं की शादी व विवाह जैसे कार्य समाज को एक नई दिशा प्रदान करते है। उन्होंने बताया कि समय समय पर समाजहित में संस्थाओं द्वारा दिए जा रहे सहयोग सरानीय हैं। उन्होंने बताया कि संस्थाएं सरकार द्वारा चलाए जनहित कार्यों व योजनाओं में कंघे से कंघा मिलाकर सहयोग दे रही हैं।
विशिष्ठ अतिथि कोपरेटिव सोसायटी से इंस्पेकटर अमित कुमार ने कहा कि आज के समय में यदि कोई कार्य जीवन को सफल बनाता है तो वह है मानवता के लिए की गई सच्चे मन से सेवा। उन्होंने बताया कि हमें समय समय समय पर एकजुट होकर मानवता की भलाई के लिए कार्य करते रहना चाहिए। कार्यक्रम में लगभग 450 कंबल वितरित किए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संस्था के अध्यक्ष राजपाल डाबरथला ने कहा कि ये हमारा सौभागय है जो हमें सभी के सहयोग से एकजुट  होकर जनसेवा का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि संस्था पिछले नौ वर्षो से जनहित के क्षेत्र मेें निरंतर सक्रिय है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा इससे पहले भी मैडिकल कैंप,सडक़ सुरक्षा अभियान,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,गरीब कन्याओं की शादी विवाह व स्व्चछता अभियानों में अपना सहयोग दे चुकी है।
मंच संचालन में विजय ङ्क्षसगला ने अपनी अहम् भुमिका निभाई। कार्यक्रम में नीलोखेड़ी से पंहुचे कलाकार कृष्ण ने अपनी कला के माध्यम से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,साफ सफाई,कन्या भ्रूण हत्या,नशामुक्ति जैसे ज्वलंत मुददों पर अपनी कला के माध्यम से जागरूक किया व  बाहर से आए अतिथिगणों व सभी दर्शकों का मन मोह लिया।
कार्यक्रम में संस्था के पदाधिकारीयों द्वारा मुख्यअतिथी,वशिष्ठ अतिथीयों व अन्य समाजसेवियों को संस्था के स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। संस्था के अध्यक्ष राजपाल डाबरथला ने कार्यक्रम में पंहचे सभी लोगों का आभार जताया व विशेष रूप से कलाकारों व समाजसेवियो को भी संस्थ के द्वारा संस्था के स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में मौजुद सभी को चाए व प्रसाद वितरण किया गया व सभी का पंहुचने पर आभार प्रकट किया गया।

इस मौके पर संस्था के पदाधिकारी अनिल अरोड़ा, रवि वर्मा,संदीप खालसा, सतीश पंवार, पूर्व सरपंच कृष्णा बराना ,राकेश शर्मा,कृष्ण अंजनथली,अक्षय सोलंकी,समाजसेवी सोनिया गिल,चित्रमाता दिल्ली,बंसीलाल पांचाल,रामभूल यू.एस.ए, रमेश गुप्ता,राजीव ठाकुर, श्यामसिंह यमुनानगर,मुकुल सिंगला,विजय सिंगला,हरविंद्र सिंह अंबाला,संदीप जोशी,संदीप रोहिल्ला,रोहित लामसर,संदीप कटारिया, किरण सौंकड़ा,एडवोकेट रजनी पानीपत,पवन कौर सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.