एक समान विकास के सिद्धांत पर चलते हुए प्रदेश में एक समान विकास!!

0
Advertisement

समूचे हरियाणा प्रदेश में आमजन के सहयोग से कालोनियों में उपलब्ध करवाई जा रही है मूलभूत सुविधाएं–सरकार का मुख्य उद्देश्य हर व्यक्ति को योजनाओं एवं परियोजनाओं से लाभान्वित करना:-मुख्यमंत्री मनोहर लाल ! मुख्यमंत्री ने अपने कार्यक्रमों के दौरान सुनी लोगों की समस्याएं और की विकास कार्यो को पूरा करवाने की घोषणाएं !

Advertisement


करनाल समूचे हरियाणा प्रदेश की लगभग 950 अवैध कालोनियों में आमजन के सहयोग से विकास कार्य करवाने की रूपरेखा तैयार की गई है। सभी कालोनियों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के प्रयास पूरे जोरों पर है। इस कार्य में जनता का पूरा सहयोग भी मिल रहा है।


यह बात हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्थानीय दुर्गा कालोनी में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित भारी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि करनाल में 66 ऐसी कालोनियां है,जिनमें जनता के सहयोग से मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। दुर्गा कालोनी में लगभग साढ़े तीन करोड़ रूपये की लागत से विकास कार्य करवाए जा रहे है,जिनमें से अधिक्तर कार्य अंतिम चरण में है। स्थानीय लोगों की मांग पर मुख्यमंत्री ने फूसगढ़ में स्थित पांचवीं तक के स्कूल को आठवीं तक करने की घोषणा की तथा कहा कि अगले वर्ष इस स्कूल में कक्षाएं शुरू करवा दी जाएगी। अपनी अभिव्यक्ति के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्धारित मापदंड पूरा होने से जब कालोनियां नियमित हो जाएगी तो रजिस्ट्रीयां इत्यादि का कार्य भी शुरू हो जाएगा। जिन गरीब लोगों के पास धन का अभाव है,उन्हें विकास कार्यो में सहयोग के दृष्टिगत बैंकों से ऋण उपलब्ध करवाने का प्रावधान रहेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा सबका साथ-सबका एक समान विकास के सिद्धांत पर चलते हुए प्रदेश में एक समान विकास किया जा रहा है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वार्डो में करोड़ों रूपये की राशि से विकास कार्य पूरे करवाए जा रहे है। श्री मनोहर लाल रविवार को अपने प्रस्तावित दौरे के दौरान करनाल शहर में पार्टी कार्यकर्ता तथा नगर पार्षदों के सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए आए हुए थे। मुख्यमंत्री दुर्गा कालोनी में एम सी कमलेश लाठर,गोपी वाली गामड़ी में सुभाष कश्यप, चौधरी कालोनी में नीरज गुप्ता शिव कालोनी में एम सी शीला देवी तथा कुंजपुरा रोड़ स्थित विवेकानंद स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे !

कार्यक्रमों के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि नगर पार्षदों की ओर से रखी गई विकास कार्य से संबंधित मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जा रहा है। सरकार का मुख्य उद्देश्य हर क्षेत्र में विकास के कार्य को शिखर तक पहुंचाना है और इस दिशा में हम जनता के सहयोग से निरंतर अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर है। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी व्यक्ति को यदि किसी कार्य में कोई समस्या आती है तो वह स्थानीय स्तर पर ओएसडी अमरेन्द्र सिंह से मिलकर अपनी समस्या का समाधान करवाएं। इन कार्यक्रमों में हैफेड़ के चेयरमैन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण,ओएसडी अमरेन्द्र सिंह,भाजपा के जिलाध्यक्ष एवं नीलोखेड़ी के विधायक भगवान दास कबीरपंथी,प्रदेश महामंत्री एडवोकेट बेदपाल,नगर निगम की मेयर रेनू बाला गुप्ता,बीजेपी नेता जगमोहन आनंद,योगेन्द्र राणा,नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर कृष्ण गर्ग,स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के वाईस चेयरमैन सुभाष चंद्र,जगदेव पाढा,अशोक भंडारी,जयपाल शर्मा, ईलम सिंह,यशपाल मित्तल,कुलदीप शर्मा,रोहताश लाठर,दिनेश बख्शी,अमर ठक्कर,समाज सेवी बृज गुप्ता,बलबीर सिंह,कपिल शर्मा,दर्शन सहगल,नरेन्द्र पंडित,भगवानदास अग्गी,गुरबख्शीश सिंह लाडी तथा जिला प्रशासन की ओर से आई जी सुभाष यादव,डीसी मंदीप सिंह बराड़,एसडी जश्रदीप सिंह रंधावा,एडीसी डा०प्रियंका सोनी,आयुक्त नगर निगम आदित्य दहिया,एसडीएम योगेश कुमार सहित विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिव कालोनी में आयोजित एक सामाजिक कार्यक्रम में पार्षद शीला देवी की मांग पर वार्ड न०-17 में स्थित पांचवीं के स्कूल को अगले सत्र से अपग्रेड करके आठवीं तक का बनाने की घोषणा की। इसी प्रकार स्वर्ण जयंती पार्क योजना के तहत नहर के किनारे पार्क बनाने,सामुदायिक केन्द्र,विश्वकर्मा धर्मशाला के लिए पांच लाख रूपये,अनाज मंडी की ओर जाने वाले अंडरपास को चौड़ा करने तथा शिव कालोनी में सिटी बस चलाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि इस वार्ड में 3 करोड़ 60 लाख रूपये के विकास कार्य पूरे कर लिये गए है जबकि 1 करोड़ 70 लाख के विकास कार्य पाईप लाईन में है !

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.